अगले महीने उज्बेकिस्तान में मिल सकते हैं भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, छह साल बाद एक होंगे एक छत के नीचे, आतंकवाद अब भी सबसे बड़ा मुद्दा

अगले महीने उज्बेकिस्तान में मिल सकते हैं भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, छह साल बाद एक होंगे एक छत के नीचे, आतंकवाद अब भी सबसे बड़ा मुद्दा
Spread the love


नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में नई हलचल की उम्मीद की जा रही है। दरअसल, अगले महीने उज्बेकिस्तान के सामार्कंड में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) का शिखर सम्मेलन होना है। इस सम्मान में हिस्सा लेने के लिए भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री उज्बेकिस्तान जाएंगे। माना जा रहा है कि इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ की मुलाकात हो सकती है। अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन लंबे समय बात यह मौका है कि दोनों प्रधानमंत्री एक ही कार्यक्रम में और एक ही स्थान पर होंगे। यदि यह मुलाकात होती है तो शाहबाज शरीफ के रुख पर सभी की नजर रहेगी।

छह साल बाद एक छत के नीचे होंगे भारत-पाक पीएम
द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, छह साल में यह पहली बार है कि दोनों प्रधानमंत्री एक छत के नीचे मौजूद होंगे। उच्च पदस्थ राजनयिक सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि शहबाज शरीफ और नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता क्योंकि दोनों दो दिनों के लिए एक ही परिसर में रहेंगे। पाकिस्तान के हवाले से कहा जा रहा है कि भारत ने अभी तक इसका (पीएम से मुलाकात का) अनुरोध नहीं किया है। अगर ऐसा अनुरोध किया जाता है, तो पाकिस्तान की प्रतिक्रिया सकारात्मक होगी।

आतंकवाद अब भी सबसे बड़ा मुद्दा
भारत और पाकिस्तान के बीच आंतकवाद अब भी सबसे बड़ा मुद्दा है। पाकिस्तान आतंकवाद को पालना-पोसना नहीं छोड़ रहा है, जबकि भारत का कहना है कि वार्ता और आतंकवाद, दोनों एक साथ संभव नहीं है।





Source link

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *