आखिर क्यों दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों को लगाई फटकार, जानिए वजह

आखिर क्यों दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों को लगाई फटकार, जानिए वजह

भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने भारतीय खिलाड़ियों को लगाई फटकार, कहा कि अगर वे बहुत अधिक दबाव महसूस करते हैं तो वे आईपीएल में नहीं खेलें। कपिल देव ने आधुनिक क्रिकेट में खिलाड़ियों के प्रेशर से जूझने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में अपने मन की बात कही है।

विश्व कप विजेता कप्तान ने एक प्रोग्राम में कहा कि उन्होंने आईपीएल में खेलने के दबाव के बारे में बहुत सारी शिकायतें देखी हैं। उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि अगर वे बहुत अधिक दबाव महसूस करते हैं तो वे आईपीएल में नहीं खेलें।

भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव का मानना है कि अगर भारतीय खिलाड़ियों  मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है, तो वह इंडियन प्रीमियर लीग में ना खेले।

कपिल देव ने कहा, “मैंने टीवी पर बहुत बार सुना है कि खिलाड़ियों पर आईपीएल में खेलने का बहुत दबाव होता है। तब मैं केवल एक ही बात कहता हूं, मत खेलो।”

उन्होंने आगे कहा, ”अगर किसी खिलाड़ी में जुनून है, तो वो कोई दबाव महसूस नहीं करेगा। मैं इन अमेरिकी शब्दों को नहीं समझ सकता, जैसे डिप्रेशन। मैं एक किसान हूं और हम खेलते हैं क्योंकि हम खेल का आनंद लेते हैं, और खेल का आनंद लेते समय कोई दबाव नहीं हो सकता।”

Samachaar India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *