जोमेटो एप्प अब हिंदी में भी होगा उपलब्ध

जोमेटो एप्प अब हिंदी में भी होगा उपलब्ध

नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमेटो ने घोषणा की है कि वह अब हिंदी और बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, मराठी, तमिल और तेलुगु सहित व्यापक रूप से बोली जाने वाली अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है।

कंपनी ने कहा कि जोमेटो एप्प के क्षेत्रीय भाषा वर्जन के माध्यम से एक महीने में 150,000 से अधिक ऑर्डर दे रही है। कंपनी ने कहा कि हिंदी और तमिल इन ऑर्डर्स में फिलहाल 54 फीसदी और 11 फीसदी का योगदान करते हैं और बाकी तेजी से बढ़ रहे हैं। जोमेटो फिलहाल 1,000 से ज्यादा शहरों में खाना डिलीवर करता है।

फूड एग्रीगेटर ने कहा कि हम सकारात्मक भावना के लिए आभारी हैं, हम मानते हैं कि हम अभी शुरुआत कर रहे हैं। हम अपने क्षेत्रीय एप्प की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए उन्हें अधिक सटीक और प्रासंगिक बनाने के लिए लगातार काम करेंगे। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म का समेकित घाटा सितंबर तिमाही में घटकर 251 करोड़ रुपए रह गया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में 430 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था।

कंपनी ने एक बयान में कहा था कि राजस्व एक साल पहले की अवधि में 1,024 करोड़ रुपए के मुकाबले बढक़र 1,661 करोड़ रुपए हो गया, जो 62.2 प्रतिशत की महत्वपूर्ण बढ़ोतरी है। कंपनी ने कहा कि यह पहली तिमाही है जहां हमने अरब डॉलर के वार्षिक राजस्व चिन्ह (1.05 अरब डॉलर) को पार कर लिया है। ब्लिंकिट का ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू (जीओवी) 26 प्रतिशत तिमाही-दर-तिमाही बढक़र 14.82 अरब रुपये हो गया, जबकि राजस्व तिमाही-दर-तिमाही 44 प्रतिशत बढ़ा है।

कंपनी ने कहा, त्वरित वाणिज्य में समायोजित ईबीआईटीडीए हानि पिछली तिमाही (2023 की पहली तिमाही) के 3.26 अरब रुपए से घटकर 2.59 अरब रुपए हो गई।

Samachaar India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *