पायलटों की हड़ताल के कारण 800 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल, यात्रियों ने किया हंगामा

पायलटों की हड़ताल के कारण 800 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल, यात्रियों ने किया हंगामा

[ad_1]

देहरादून। जर्मन एयरलाइंस लुफ्थांसा के पायलटों की हड़ताल की वजह से बीते गुरुवार को 800 फ्लाइट कैंसिल थे। लुफ्थांसा एयरलाइंस के पायलटों की हड़ताल के चलते करीब 1.30 लाख यात्रियों को असुविधा हो रही है। फ्लाइट कैंसिल होने के बाद आइजीआइ एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया। सूचना मिलते ही पुलिस, सीआईएसएफ के जवान और आईजीआई एयरपोर्ट प्रशासन मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। जुलाई महीने में लुफ्थांसा एयरलाइंस के लॉजिस्टिक एवं टिकटिंग कर्मचारियों भी एक दिन की हड़ताल पर गए थे, जिसकी वजह से 1000 उड़ानों को कैंसिल करना पड़ा था।

रिफंड या वैकल्पिक उड़ान की मांग
आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी ने कहा कि रात करीब 12 बजे 150 से ज्यादा लोगों की भीड़ एयरपोर्ट के डिपार्चर गेट नं. 1 व टर्मिनल नंबर 3 के सामने जमा हो गई। ये लोग लुफ्थांसा की फ्रेंकफर्ट और म्युनिख की उड़ानें कैंसिल होने के कारण यात्रियों का पैसा रिफंड करने या वैकल्पिक उड़ान की मांग कर रहे थे। एयरपोर्ट पर भीड़ इकट्ठी होने की वजह से अन्य यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही थी। मौके पर आईजीआई के स्टाफ और सीआईएसएफ के जवानों ने स्थिति संभाली।

पायलटों ने ऑफर किया खारिज
एयरलाइंस के पायलट कई महीनों से सैलरी में इजाफे की मांग कर रहे है। लुफ्थांसा कंपनी ने 18 महीने की अवधि में दो चरणों में प्रति माह मूल वेतन में कुल 900 यूरो ($901.35) से ज्यादा की वृद्धि की पेशकश की थी और साथ ही कॉकपिट कर्मचारियों को न्यूनतम बेड़े के आकार की गारंटी देने का ऑफर दिया था। लेकिन, पायलट यूनियन ने ऑफर को खारिज कर दिया। पायलट एक नए वेतन और अवकाश ढांचे की भी मांग कर रहे है।



[ad_2]

Source link

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *