राष्ट्रपति चुनाव के लिए देहरादून विधानसभा में 18 जुलाई को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगा मतदान, जानिए किन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध

राष्ट्रपति चुनाव के लिए देहरादून विधानसभा में 18 जुलाई को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होगा मतदान, जानिए किन चीजों पर रहेगा प्रतिबंध
Spread the love


देहरादून। राष्ट्रपति चुनाव के लिए विधानसभा भवन देहरादून में 18 जुलाई को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने मतदान के लिए सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक समय तय किया है। इसके अलावा मतदान स्थल में मोबाइल फोन, वायरलैस सेट और कैमरा ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

विधानसभा सचिव एवं सहायक रिटर्निंग आफिसर मुकेश सिंघल ने बताया कि निर्वाचन आयोग की ओर से राष्ट्रपति चुनाव में मत देने के लिए अधिकृत विधायकों व सांसदों को मतदान करने के लिए विधानसभा भवन के कक्ष संख्या 321 में व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की पूर्व अनुमति लेकर विधायक और सांसद देश के किसी भी राज्य मुख्यालय या संसद भवन के कक्ष संख्या 62 में मतदान की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं।

आयोग के दिशानिर्देश के अनुसार पूर्व अनुमति के लिए सभी विधायकों व सांसदों को निर्धारित प्रारूप भेजा गया है। मतदान स्थल पर मोबाइल फोन, वायरलैस सेट और कैमरा लेना प्रतिबंध रहेगा। निर्वाचक सदस्य अपना परिचय पत्र दिखाने के बाद मतदान कक्ष में प्रवेश करेंगे। वोट डालने के बाद कक्ष से बाहर आएंगे। मतदान प्रक्रिया में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर मुकेश सिंघल पीठासीन अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे।





Source link

Samachaar India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *