शौचालय की सफाई करने से बच्चों ने किया मना, प्रधानाचार्य ने की जमकर धुनाई, जानिए पूरा मामला

शौचालय की सफाई करने से बच्चों ने किया मना, प्रधानाचार्य ने की जमकर धुनाई, जानिए पूरा मामला

डोईवाला। राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय माजरीग्रांट में सातवीं कक्षा के चार बच्चों ने जब शौचालय की सफाई करने से इन्कार कर दिया तो प्रधानाचार्य ने बच्चों की पिटाई कर दी। यह मामला बीती गुरुवार को हुआ। जब बच्चों के अभिभावकों को इसका पता तो उन्होंने विरोध जताया है और आरोपित प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। शुक्रवार को स्कूल पहुंचे बच्चों के अभिभावक राजेश प्रसाद और दीपक ने आरोप लगाया कि स्कूल में बच्चों से आंगन और परिसर की सफाई रोज कराई जाती है।

चार बच्चों से स्कूल के शौचालय की सफाई करने को कहा

गुरुवार को सातवीं कक्षा के चार बच्चों से स्कूल के प्रधानाचार्य ने शौचालय की सफाई करने का कहा। जब बच्चों ने शौचालय की सफाई करने से मना कर दिया तो प्रधानाचार्य नाराज हो गए और उन्होंने बच्चों की पिटाई कर दी। स्कूल से जब बच्चे घर आए तो उन्होंने इसकी जानकारी दी। अभिभावकों ने कहा कि वह बच्चों को स्कूल में पड़ने के लिए भेजते हुए सफाई करने के लिए नहीं। उन्होंने स्कूल में आरोपित प्रधानाचार्य के समक्ष उनकी इस अमानवीय व्यवहार पर आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि हम इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से करेंगे। आरोपित प्रधानाचार्य अशोक मनवाल ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि आवेश में आकर उन्होंने बच्चों की पिटाई कर दी थी जिसका उन्हें खेद है। उन्होंने कहा कि दोबारा वह बच्चों से स्कूल में सफाई का कार्य नहीं कराएंगे और पिटाई नहीं करेंगे। जिसके बाद अभिभावक शांत हुए।

10 पर की मुचलका पाबंद कार्रवाई

वहीं रुड़की में एक संगठन के दो पक्षों के बीच विवाद में पुलिस ने सात के खिलाफ मुचलका पाबंद कार्रवाई की है। दोनों पक्षों में इसी माह जमकर विवाद हुआ था। शहर के एक संगठन के दो पक्षों के बीच अध्यक्ष पद को लेकर विवाद चल रहा है। साथ ही दोनों पक्षों में भूमि का भी विवाद बना है। इसी मामले को लेकर चार अक्टूबर को दोनों पक्षों के बीच अशोक नगर में एक मंदिर और भूमि को लेकर जमकर विवाद हुआ था। इस मामले को लेकर दोनों पक्षों में तनाव था। इसे देखते हुए पुलिस ने एक पक्ष के छह तथा दूसरे पक्ष के चार लोग पर मुचलका पाबंद कार्रवाई की है। साथ ही भूमि विवाद के मामले में भी पुलिस ने कार्रवाई की है।

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *