‘हलाल मीट के खिलाफ अभियान चलाने की वजह से हुई प्रवीण की हत्या’, पुलिस का दावा, अज्ञात हमलावरों ने की थी बीजेपी नेता की हत्या

‘हलाल मीट के खिलाफ अभियान चलाने की वजह से हुई प्रवीण की हत्या’, पुलिस का दावा, अज्ञात हमलावरों ने की थी बीजेपी नेता की हत्या

[ad_1]

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेत्तारू की हत्या की जांच कर रही एक पुलिस टीम ने कहा कि हलाल मीट के खिलाफ अभियान में उनकी सक्रिय भागीदारी के चलते उनकी हत्या हुई है. इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घोषणा की है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जल्द से जल्द इस केस की जांच करेगी. सूत्रों ने कहा कि प्रवीण ने हलाल मीट के खिलाफ अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया था. इसके अलावा उसने एक चिकन की दुकान भी खोली थी और बिना हलाल किए मीट बेचा था।

बता दें कि हलाल एक ऐसी प्रथा है जिसमें किसी जानवर का गला काटा जाता है और खून निकलने के बाद ही उसका मांस काटा जाता है. प्रवीण ने जमीन पर और सोशल मीडिया पर हिंदुओं को मुस्लिम व्यापारियों से हलाल मीट खरीदने से रोकने के लिए अभियान भी चलाया. सूत्रों के अनुसार, उनके अभियान ने बेल्लारे शहर में जमकर सुर्खियां बटोरीं. पुलिस को शक है कि प्रवीण अपने चुनाव प्रचार के कारण मौलिक संगठनों के रडार पर आ गए थे।

कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ मुस्लिम संगठनों और व्यापारियों द्वारा बंद के आह्वान के जवाब में हिंदू कार्यकर्ताओं ने मुस्लिम व्यापारियों के बहिष्कार का आह्वान किया था. इस दौरान मुस्लिम व्यापारियों द्वारा तैयार किए गए हलाल मीट का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया गया था. कर्नाटक के सीएम के मुताबिक, मामले की जांच चल रही है और पुलिस जल्द ही सभी हत्यारों को पकड़ लेगी।

उन्होंने कहा कि मामला आधिकारिक तौर पर दो या तीन दिनों के भीतर एनआईए को सौंप दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि एनआईए को अनौपचारिक रूप से सूचित किया गया है और इसके कुछ अधिकारी पहले से ही प्रारंभिक जानकारी जुटा रहे हैं. बोम्मई ने कहा, ‘पुलिस को खुली छूट दी गई है और मामले की जांच आगे बढ़ रही है. हत्यारों का जल्द ही पता लगा लिया जाएगा.’ दक्षिण कन्नड जिले के सुलिया तालुक के बेल्लारी में 26 जुलाई की रात मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हमलावरों ने भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिला समिति के 32 वर्षीय सदस्य प्रवीण नेत्तारू की हत्या कर दी थी. जिसके बाद लोग काफी आक्रोशित थे।



[ad_2]

Source link

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *