चाय की चुस्कियों के साथ जब लोग कर थे धामी सरकार के कामकाज पर तर्क-वितर्क, सीएम भी हुए चर्चा में शामिल

चाय की चुस्कियों के साथ जब लोग कर थे धामी सरकार के कामकाज पर तर्क-वितर्क, सीएम भी हुए चर्चा में शामिल

देहरादून। राजपुर रोड़, गाँधी पार्क, दीनदयाल पार्क, सहारनपुर चौक सहित कई इलाकों में ऐसी पुरानी चाय की दुकाने हैं जहां प्रोफेसर, पत्रकार, लेखक, कवि, छात्र, साहित्यकार और एक आम इंसान सभी जुटकर चाय की चुस्कियों के साथ तर्क-वितर्क करते दिख जाते हैं।

एक ऐसी ही दुकान है देहरादून के अंबेडकर स्टेडियम के बाहर। यहां खिलाड़ी ही नहीं हर वर्ग का ब्यक्ति चाय की चुस्कियां लेता हुआ नजर आता है। चाय वाले की यह दुकान सिर्फ चाय का नहीं विचारों का भी अड्डा है। यहां नेशनल और इंटरनेशनल मुद्दों पर चर्चा होती है। यहीं से देश-प्रदेश की राजनीति के लिए माहौल बनता है। देहरादून के बुद्धिजीवी वर्ग से नाता रखने वाला शायद ही कोई ऐसा शख्स हो जो यहां न आया हो।

आज भी रोज की तरह इस दुकान पर केंद्र व राज्य सरकार के कामकाज व फैसलों को लेकर चर्चा चल रही थी। कुछ लोग फैसलों को देश व राज्य कितने बता रहे थे तो कुछ आलोचना भी कर रहे थे। वह चुपचाप कोने पर बैठा एक शख्स आम जनता की बातों को बेहद गंभीरता से सुन रहा था। ये शख्स कोई और नहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी थे। मुख्यमंत्री भी जानते हैं सरकार के कार्यों का सही फीड बैक आम ब्यक्ति बनकर, आम जनता के बीच जाकर ही मिल सकता है। इसीलिए मुख्यमंत्री अक्सर बिना ताम झाम के निकल पड़ते हैं आम ब्यक्ति की तरह फीडबैक लेने।

आज प्रात: ओएनजीसी अंबेडकर स्टेडियम में प्रातः काल भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ जॉगिंग के दौरान खिलाड़ियों और खेल भावना से युवा पीढ़ी को जोड़ने के लिए अनेक बिंदुओं पर सार्थक पहल के साथ जागरूक करने की बात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों एवं स्थानीय लोगों के साथ स्थानीय टी स्टॉल पर एक सामान्य नागरिक की भांति सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का भी फीडबैक लिया।

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *