दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने 4 साल बाद शुरू किया संयुक्त सैन्य अभ्यास

दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने 4 साल बाद शुरू किया संयुक्त सैन्य अभ्यास

[ad_1]

सियोल  । दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने बीते दिन एक नियमित संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू किया है, जो कि चार साल पहले निलंबित हो गया था। उल्ची फ्रीडम शील्ड (यूएफएस) अभ्यास 1 सितंबर तक चलने के लिए तैयार है, जिसमें समवर्ती क्षेत्र युद्धाभ्यास की एक सरणी शामिल है। जो पिछले वर्षो में प्योंगयांग के साथ शांति के लिए पूर्व मून जे-इन प्रशासन के अभियान के तहत आयोजित नहीं किया गया था।

सहयोगियों ने प्योंगयांग द्वारा उनके अभ्यास पर प्रतिक्रिया देने के बहाने उकसावे की संभावना के खिलाफ सतर्कता बरती है, जिसे विद्रोही शासन ने युद्ध पूर्वाभ्यास के रूप में रोया है।

एक पूरी तरह से युद्ध की अवधारणा के तहत, अभ्यास में दो भाग होते हैं। पहला खंड, जिसमें उत्तर कोरियाई हमलों को पीछे हटाना और अधिक सियोल क्षेत्र की रक्षा करना शामिल है, दूसरे भाग में पलटवार के संचालन पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, यूएफएस विभिन्न वास्तविक जीवन परिदृश्यों के लिए अभ्यास शामिल करेगा, जिसमें परमाणु ऊर्जा संयंत्रों में तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों की खोज, अर्धचालक कारखाने में आग, बैंकिंग नेटवर्क का पक्षाघात, हवाईअड्डों पर आतंकवाद और ड्रोन हमले शामिल हैं।

अभ्यास के दौरान, सहयोगी दलों ने 13 संयुक्त क्षेत्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है।
अभ्यास में पूर्ण परिचालन क्षमता मूल्यांकन भी शामिल है, जो वाशिंगटन से सियोल तक युद्धकालीन परिचालन नियंत्रण के परिकल्पित परिस्थितियों-आधारित हस्तांतरण के लिए एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है।

यूएफएस मूल्यांकन तीन चरण के कार्यक्रम का दूसरा भाग है, जिसे सहयोगी दलों की संयुक्त सेना का नेतृत्व करने के लिए सियोल की क्षमताओं की जांच करने के लिए डिजाइन किया गया है।

यह कार्यक्रम ओपकॉन के सुपुर्दगी के लिए आवश्यक विभिन्न शर्तो का हिस्सा है। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए दोनों पक्षों ने सख्त एंटीवायरस उपायों का एक सेट रखा है।



[ad_2]

Source link

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *