नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मिले तेलंगाना के सीएम केसीआर, मिशन 2024 पर हुई चर्चा..?

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मिले तेलंगाना के सीएम केसीआर, मिशन 2024 पर हुई चर्चा..?

[ad_1]

पटना । तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव हैट पहनकर पटना पहुंचे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। उनके इस दौरे को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। माना जा रहा है कि इस मुलाकात से नीतीश कुमार को फायदा मिलेगा और उनका नाम पीएम पद की रेस में और आगे बढ़ जाएगा। अपनी बिहार यात्रा के दौरान सीएम केसीआर तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने की घटना में जान गंवाने बिहार के 12 मजदूरों के परिवार से मुलाकात की। पांच-पांच लाख रुपए की सहायता राशि दी। इसके अलावा गलवान घाटी में चीन के साथ हिसंक झड़प में शहीद हुए बिहार के सैनिकों के परिवारों को दस-दस लाख रुपये की सहायता राशि दी। पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव से तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने मुलाकात की। माना जा रहा है कि तीनों नेताओं के बीच विपक्षी एकजुटकता और नीतीश कुमार की भूमिका 2024 में क्या हो सकती है? इस पर बात हुई। हालांकि आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया।

तेजस्वी ने दिलाई फेडरल स्ट्रक्चर की याद
तेजस्वी यादव ने कहा कि आज हमारे समाज के आगे बड़ी चुनौती है कि अपने समाज में जहर घोला जा रहा। धार्मिक उन्माद फैलाया जा रहा है, हम जहर को मिटाने का प्रयास करें। हमारा जो फेडरल स्ट्रक्चर है, उसे और मजबूत करने की जरूरत है। इसी कार्यक्रम में तेजस्वी यादव ने कहा जब तक आप गरीब और पिछड़े राज्यों को आगे नहीं बढ़ाएंगे, तब तक देश का विकास नहीं होगा। बहुत सारे लोग बहुत तरह की बात करते हैं लेकिन बिहार जैसे गरीब राज्य बैकवर्ड स्टेट को जो सहयोग मिलना चाहिए वो सहयोग नहीं मिलता है। लेकिन फिर भी हम जनता के चुने हुए नुमाइंदे हैं, सभी को मिलकर काम करना होगा।

शहीदों के परिजनों को केसीआर से मदद
वहीं, तेलंगाना के सीएम केसीआर ने कहा कि हम पटना आए हैं और गलवान घाटी की शहीदों के लिए अनुदान की राशि दिया। इस आयोजन के लिए आप लोगों का भी बहुत-बहुत धन्यवाद। हम उन लोगों को वापस तो नहीं ला सकते लेकिन अपना आभार प्रकट कर सकते हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि वो जो लोग हैदराबाद आए थे, वो हैदराबाद का विकास कर रहे थे। हम उन श्रमिकों के परिवार वालों को प्रणाम करता हूं। काफी लंबे समय से हमारे दिल पर बोझ था। हम यहां आए और उन्हें अनुदान देकर उनका आभार प्रकट किया।

नीतीश कुमार ने की केसीआर की तारीफ
गलवान घाटी के शहीदों के परिजनों को 10 लाख रुपए और हैदराबाद हादसे के पीड़ितों को पांच लाख रुपए तेलंगाना सरकार की ओर से दिए गए। नीतीश कुमार ने कहा कि काफी दुखद घटना थी। हमलोगों से जो बना सो किया था। केसीआर के मदद की सीएम नीतीश ने तारीफ की। नीतीश कुमार ने कहा कि हैदराबाद में बिहार के बहुत सारे लोग काम करते हैं। नीतीश कुमार ने चंद्रशेखर राव की तारीफ करते हुए कहा कि आपकी वजह से ही तेलंगाना अलग राज्य बना और ये संघर्ष आपने ही किया था, 2001 से आप लगे हुए थे। आंध्रप्रदेश को दो हिस्सों में बांट कर उसके विकास करने की बात कही थी और आप इसमें सफल हुए।

केसीआर की तारीफ में नीतीश ने कहा कि इस देश में आप पर लोग कुछ कुछ बोलते रहते हैं बिल्कुल फालतू बात है। तेलंगाना का आदमी आपको छोड़ेगा नहीं। कौन क्या बोलता रहता है, उस पर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप तेलंगाना के विकास के लिए हर तरह का काम करते हैं। तेलंगाना दक्षिण भारत का एकमात्र राज्य है जो मिशन भागीरथी योजना के तहत राज्य के गांव-गांव तक पीने का पानी पहुंचा दिया। ये कोई मामूली बात नहीं है। हमलोगों ने भी सात निश्चय योजना के तहत लोगों के घर-घर तक पानी पहुंचाने का प्रयास किया है।



[ad_2]

Source link

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *