लोगों के किचन का फिर से बढ़ा बजट, अमूल दूध के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दाम, कल से होगी 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

लोगों के किचन का फिर से बढ़ा बजट, अमूल दूध के बाद अब मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दाम, कल से होगी 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी
Spread the love


दिल्ली।  अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। नई कीमतें बुधवार यानी 17 अगस्त से प्रभावी होंगी। इससे लोगों के किचन का बजट बढ़ जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, मदर डेयरी द्वारा दूध के दाम में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई हैं। कंपनी ने कीमतों में इस बढ़ोतरी का कारण परिचालन लागत और दूध की उत्पादन लागत में वृद्धि बताया है। इस बढ़ोतरी के बाद अब मदर डेयरी का फुल क्रीम दूध की 61 रुपये प्रति लीटर, टोंड दूध 51 रुपये प्रति लीटर, डबल टोन्ड 45 रुपये प्रति लीटर और बल्क वेंडेड दूध (टोकन दूध) की कीमत 48 रुपये प्रति लीटर होगी।

मदर डेयरी के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने पिछले पांच महीनों में इनपुट लागत में वृद्धि देखी है। कंपनी ने पिछली बार मार्च महीने में दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले आज ही अमूल ने भी दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। ये नई कीमतें 17 अगस्त दिन बुधवार से लागू होंगी।





Source link

Samachaar India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *