सांसद नरेश बंसल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की उत्तराखंड के युवाओं को अग्निवीर भर्ती मे पहले की तरह छूट देने की मांग

सांसद नरेश बंसल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की उत्तराखंड के युवाओं को अग्निवीर भर्ती मे पहले की तरह छूट देने की मांग

[ad_1]

देहरादून। सासंद नरेश बंसल ने केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है । सासंद नरेश बंसल ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को उत्तराखंड के युवाओ की समस्या को लेकर पत्र लिखा है । सासंद नरेश बंसल ने अग्निवीर भर्ती मे उत्तराखंड के युवाओ को सेना मे भरती मे मिल रही छूट को लेकर पत्र लिखा है व रक्षा राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट जी से भेट कर इस विषय पर पत्र दिया व तत्काल इस संदर्भ में कारवाई के लिए आग्रह किया ।।

सासंद नरेश बंसल को अग्निवीर योजना मे भर्ती के लिए गए युवाओं द्वारा अवगत कराया गया की भर्ती मे उत्तराखंड के युवाओ को विभिन्न आयामों मे मिल रही छूट को अग्निवीर भर्ती मे लागू नहीं किया गया है ।जैसे लम्बाई मे उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र के युवाओ के लिए 163 से मी तक थी अब 170 सेमी लम्बाई पर चयन हो रहा है ,दौड का समय भी 5.40 मिनट से कम कर 5मिनट किया गया है ।

सासंद राज्य सभा उत्तराखंड नरेश बंसल ने इन विषयों को अवगत कराते हुए माननीय रक्षामंत्री भारत सरकार राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है ।जिसमें सांसद नरेश बंसल ने रक्षामंत्री से आग्रह किया है कि जिन विसंगतियों की वजह से उत्तराखंड के युवा अग्निवीर योजना का समुचित लाभ नही ले पा रहे वो दूर हो व उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र के युवाओ के दृष्टिगत रखते हुए पूर्व निर्धारित मानक ही लागू किए जाएं । सासंद बंसल ने कहा कि अगर रक्षामंत्री का समय मिलने पर वह व्यक्तिगत रूप से भी इस जनहित के मुददे को उठाएंगे।अभी रक्षामंत्री जी के दिल्ली से बाहर होने के कारण यह सम्भव नहीं हो सका।

सासंद बंसल ने आज रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट से भेंट की व इस संदर्भ मे पत्र सौंपा व उत्तराखंड के युवाओं के हितों के संरक्षण की मांग की व अग्निवीर योजना भर्ती मे जारी विसंगतियों को तत्काल दूर करने की माँग की। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने तुरंत सचिव रक्षा को बुला कर इस पर कारवाई के लिए निर्देशित किया व रक्षा राज्य मंत्री ने आश्वासन दिया है कि सैन्य धाम उत्तराखंड के युवाओं के हितों की अनदेखी नही की जाएगी। सासंद बंसल ने पिछली भर्ती का नोटिफीकेशन भी रक्षा राज्य मंत्री व सचिव रक्षा को सौपा ।रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट जी व सचिव रक्षा ने सांसद राज्य सभा नरेश बंसल की बात से सहमति जताई व जल्द इस संदर्भ में कारवाई के लिए आश्वासन दिया ।



[ad_2]

Source link

Samachaar India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *