सूचना महानिदेशक वंशीधर तिवारी बोले उत्तराखंड में पत्रकारों के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर विभाग

सूचना महानिदेशक वंशीधर तिवारी बोले उत्तराखंड में पत्रकारों के स्वास्थ्य को लेकर गंभीर विभाग

काशीपुर। मीडिया सेन्टर ने सम्मान एवं परिचर्चा कार्यक्रम में सूचना विभाग के महानिदेशक वंशीधर तिवारी का स्वागत किया। मीडिया सेंटर ने प्रेस क्लब को आवंटित जमीन संस्था को देने की मांग की। साथ ही फील्ड में कार्य करने वाले वास्तविक, परिश्रमी और सच्चे पत्रकारों को भी मान्यता प्राप्त पत्रकारों जैसी सुविधा देने की व्यवस्था करने का आग्रह किया।

इस मौके पर डीजी तिवारी ने कहा कि सूचना एवं लोकसम्पर्क विभाग तथा पत्रकार एक दूसरे से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता पत्रकारों के हितों का विभागीय स्तर पर शीघ्र ही निस्तारण करना है। सहमति से क्लब की खाली पड़ी भूमि शीघ्र ही काशीपुर मीडिया सेन्टर को हस्तांतरित करने की प्रक्रिया नियमानुसार अमल में लायी जायेगी और भवन निर्माण हेतु भी नियमानुसार धनराशि मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रेस मान्यता आदि नियमावली परिवर्तन की दिशा में कार्य गतिमान है। तिवारी ने कहा कि विज्ञापनों का वितरण समान रूप से किया जाएगा। जिला और राज्य स्तर पर पत्रकारों से विचार गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा, जिनमें पत्रकार हितों पर विचार विमर्श किया जाएगा। वहीं पत्रकारों के स्वास्थ्य के लिए शासन द्वारा हैल्थ कार्ड बनाने की योजना है, जिसमें पत्रकारों का सूचीबद्ध अस्पतालों में उपचार किया जा सकेगा।

इस दौरान एसडीएम अभय प्रताप, तहसीलदार यूसुफ, अनिरूद्ध निझावन, जसपाल चड्ढा, काशीपुर मीडिया सेन्टर अध्यक्ष दिलप्रीत सेठी, डॉ. दीपिका गुड़िया आत्रेय, विकास गुप्ता, अमरीश अग्रवाल, आर.डी. खान, विकास गुप्ता, मौ. फरीद सिद्दीकी, संजय भल्ला, गजेन्द्र यादव, शिवअवतार शर्मा, निखिल पंत, नदीम उद्दीन एडवोकेट, साबिर आसिम, स्वतंत्र नवीन, अनुराग गंगोला, सोनू जैन, विपिन चौहान आदि पत्रकार मौजूद रहे।

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *