भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आज आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में वेस्टइंडीज से होगी भिडंत, स्मृति मंधाना भी ले सकती है मैच में हिस्सा

Spread the love

नई दिल्‍ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में आज केप टाउन में वेस्‍टइंडीज से भिड़ंत होगी। टीम इंडिया को भरोसा है कि उसकी प्रमुख महिला बल्‍लेबाज स्‍मृति मंधाना मैच खेलने के लिए उपलब्‍ध रहेंगी। भारतीय कोच ट्रॉय कूली ने भी कहा कि स्‍मृति मंधाना संभवत: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच में हिस्‍सा लेंगी। याद दिला दें कि स्‍मृति मंधाना ने ऊंगली में चोट के कारण पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले में हिस्‍सा नहीं लिया था। बाएं हाथ की बल्‍लेबाज को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्‍यास मैच में ऊंगली में चोट लगी थी, जिसके बाद वो बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे अभ्‍यास मैच से बाहर हो गईं थीं।

भारतीय कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले स्‍मृति मंधाना की प्रगति पर खुशी जताई। कोच कूली के हवाले से कहा गया, ‘हां, स्‍मृति मंधाना कड़ी मेहनत कर रही है। उनकी स्थिति पर ध्‍यान दिया जाएगा। उसे जो भी करने की जरुरत थी, उसने करके दिखाया। हमें विश्‍वास है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ मैच तक वो फिट हो जाएंगी। ‘बता दें कि भारतीय टीम ग्रुप बी में पाकिस्‍तान पर विशाल जीत के बाद दूसरे स्‍थान पर काबिज है। जेमिमा रॉड्रिग्‍ज को पाकिस्‍तान के खिलाफ प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था, जिन्‍होंने 38 गेंदों में 8 चौके की मदद से नाबाद 53 रन की मैच विजयी पारी खेली थी।

बता दें कि पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 149/4 का स्‍कोर बनाया था। जवाब में भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया था। भारतीय टीम आज अपनी विजयी लय बरकरार रखने के इरादे से मैदान संभालेगी।

Samachaar India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *