आयकर विभाग ने भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित पैरागोन कंपनी में मारा छापा

आयकर विभाग ने भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित पैरागोन कंपनी में मारा छापा

भगवानपुर। आयकर विभाग की टीम ने भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित पैरागोन इंडस्ट्रीज में छापा मारा है। पिछले चार दिन से आयकर विभाग की टीम कंपनी में डेरा डाले हुए है। कंपनी अधिकारियों व कार्यालय कर्मचारियों से जानकारी जुटाई जा रही है। कंपनी अधिकारी व कार्यालय कर्मचारी भी चार दिन से कंपनी में ही है। किसी को भी कंपनी से बाहर आने जाने की अनुमति नहीं दी गई है। बेहद गोपनीय ढंग से विभाग की यह कार्रवाई चल रही है। स्थानीय आयकर विभाग के अधिकारियों को भी इस कार्रवाई में शामिल नहीं किया गया है।

भगवानपुर में देहरादून रोड स्थित पैरागोन कंपनी में एल्युमिनियम के उत्पाद बनते हैं। आयकर विभाग की टीम ने बेहद गोपनीय ढंग से सात दिसंबर को कंपनी पर छापा मारा। आयकर विभाग की यह टीम दिल्ली की बताई गई है। आयकर विभाग के अधिकारी कंपनी के सभी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

पिछले चार दिन से आयकर विभाग के अधिकारी कंपनी में ही हैं। यही नहीं कंपनी कार्यालय स्टाफ भी कंपनी में ही है। उन्हें कंपनी से बाहर जाने की अनुमति नहीं है। हालांकि कंपनी में श्रमिक आदि कार्य कर रहे हैं। स्थानीय आयकर विभाग के आयकर अधिकारी शमीम अहमद से जब कंपनी पर छापे के संबंध में जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। छापे में स्थानीय अधिकारी शामिल नहीं है। बाहर की टीम ही यह कार्रवाई कर रही होगी।

भगवानपुर की पैरागोन कंपनी में आयकर विभाग की कार्रवाई 15 अन्य स्थानों पर भी चल रही है। एक साथ आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को कंपनी के संचालक दलजीत सिंह व उनके साझेदार कमर अहमद के आवास और कंपनी आदि पर छापे मारे थे। यह छापे दिल्ली, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा आदि में मारे गए हैं। बताया गया है कि बड़ी आयकर चोरी की आशंका में यह छापे मारी की गई है।

Samachaar India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *