एक बार फिर सताने लगा कोरोना महामारी का डर, क्रिसमस और नए साल पर आने वाले सैलानियों ने लिए लागू किए गए नियम 

एक बार फिर सताने लगा कोरोना महामारी का डर, क्रिसमस और नए साल पर आने वाले सैलानियों ने लिए लागू किए गए नियम 

देहरादून। कोरोना महामारी का डर एक बार फिर सताने लगा है। देश में कोरोना के मामलों में वृद्धि होने से जिम्मेदार महकमे सतर्क हो गए हैं। देहरादून में भी जिला प्रशासन की ओर से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। खासकर मसूरी में उमड़ रहे पर्यटकों के हुजूम को देखते हुए प्रशासन ने मास्क अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की गई है। आगामी क्रिसमस महोत्सव, विंटरलाइन कार्निवाल और नववर्ष के जश्न को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी सोनिका ने मसूरी जाने वालों के लिए मास्क अनिवार्य किए जाने का आदेश जारी किया है।

मसूरी में सार्वजनिक स्थलों पर अब मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही दो गज की दूरी और प्रतिष्ठानों में हैंड सैनटाइजर के प्रयोग की भी अपील की गई हैजिलाधिकारी का कहना है कि कोरोना संक्रमण का प्रसार फिर होने लगा है, ऐसे में समय पर एहतियाती कदम उठाना आवश्यक है। इसी को ध्यान में रखते हुए कोविड प्रोटोकाल को फिर लागू किया जा रहा है

मसूरी में क्रिसमस से लेकर नववर्ष की शुरुआत तक मसूरी और आसपास के पर्यटक स्थलों में बड़ी संख्या में सैलानी देशभर से पहुंचते हैं। इसके अलावा मसूरी में आगामी 26 दिसंबर से होने वाले पांच दिवसीय विंटर कार्निवाल में भी खासी भीड़ उमड़ती है। जिससे कोरोना संक्रमण के प्रसार का खतरा बढ़ जाता है। जिसे देखते हुए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा जिलाधिकारी ने दूनवासियों से भी सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग करने की अपील की है।

 

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *