ट्विटर की ब्लूटीक सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च, आईफोन यूजर्स को चुकानी होगी ज्यादा कीमत

ट्विटर की ब्लूटीक सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च, आईफोन यूजर्स को चुकानी होगी ज्यादा कीमत
Spread the love

न्यूयॉर्क।   माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक बार फिर पेड प्रीमियम वेरिफिकेशन सर्विस ‘ट्विटर ब्लू’ को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने आज से इस सर्विस को कुछ बदलाव के साथ पेश किया है। कंपनी ने कहा कि यूजर्स अब ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीद सकते हैं, ताकि वे ब्लू वेरिफाइड अकाउंट और विशेष फीचर हासिल कर सकें। इस सर्विस को पहले फर्जी अकाउंट्स की समस्या के चलते बंद कर दिया गया था।

ट्विटर ने शनिवार को इस सर्विस को रिलॉन्च करने की जानकारी दी थी। कंपनी ने लिखा, कि ट्विटर ब्लू फिर से शुरू कर रहे हैं। यूजर्स को वेब पर सदस्यता के लिए 8 डॉलर प्रतिमाह और आईफोन पर ब्लू चेकमार्क सहित यूजर्स फीचर्स तक पहुंच प्राप्त करने के लिए 11 डॉलर प्रतिमाह का भुगतान करना होगा। सब्सक्रिप्शन लेने के बाद आपको एडिट ट्वीट, 1080श्च वीडियो अपलोड रीडर मोड और ब्लू टिक की सुविधा मिलेगी।

आईफोन के लिए ज़्यादा कीमत क्यों?

फिलहाल कंपनी ने इस बात के लिए कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है कि वेब के मुकाबले यूज़र्स को ज़्यादा पेमेंट क्यों करनी होगी। लेकिन ऐसा माना जाता है कि ऐप स्टोर कमीशन ज़्यादा होने की वजह से ट्विटर, यूज़र्स से $3 ज़्यादा चार्ज कर रहा है।

फोटो बदलने पर चला जाएगा ब्लू टिक
ट्विटर ने जानकारी देते हुए बताया कि सब्सक्राइबर अपना हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो बदल सकेंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं, तो उनके अकाउंट से तब तक ब्लू टिक हट जाएगा, जब तक की ट्विटर द्वारा फिर से उनका अकाउंट वेरिफाई नहीं किया जाता। यानी आप प्रोफाइल फोटो बदलते हैं तो आपको ब्लू टिक के लिए अकाउंट फिर से वेरिफाई कराना होगा।

Samachaar India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *