विरासत में लगने जा रहा है- “ग्रैंड फूड फेस्टिवल 2.0”

Spread the love

देहरादून। उत्तराखंड के जाने-माने सांस्कृतिक कार्यक्रमों कि संस्था रीच द्वारा ’विरासत आर्ट एंड हेरिटेज फेस्टिवल 2022’ का आयोजन आज से होने जा रहा है। यह आयोजन 09 अक्टूबर से 23 अक्टूबर 2022 तक डॉ. बी. आर. अंबेडकर स्टेडियम (कौलागढ़ रोड) देहरादून में होगा। रीच संस्था एवं यूकेसीडीपी द्वारा आज होटल मधुबन, राजपुर रोड, देहरादून में एक संयुक्त प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें दोनो संस्थाओ के वरिष्ठ सदस्यों ने आयोजन के बारे में संपूर्ण जानकारी लोगो को दी। यूकेसीडीपी प्रोजेक्ट की महाप्रबंधक सूचना एवं प्रसारण नीलम भट्ट सिलस्वाल ने बताया की उत्तराखंड के किसानो को सशक्त बनाने के लिए इस बार बकरो एवं उत्तराफ़िश विरासत के साथ जुड़ रहा है। हमारा उद्देश्य किसानों एवं पशुपालकों का सशक्तिकरण एवं उत्तराखंडवासियो को हमारे ब्रांड से अवगत कराना है।

कार्यक्रमों में मुख्य रूप से ग्रैंड फूड फेस्टिवल 2.0, उत्तराखंड सरकार की एक पहल है जो की इस बार विरासत मे मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा।उन्होंने उत्तराखंडवासियो से अपील की, सभी लोग अधिक अधिक मात्रा मे इस कार्यक्रम मे शिरकत करें, इस फ़ूड फ़ैस्टिवल मे लाजवाब व्यंजनों का लुत्फ़ उठाएँ एवं साथ ही साथ उत्तराखंड के किसानों का प्रोत्साहन भी बढ़ाएं।

फ़ूड फेस्टिवल मे ऐपल फ़ेस्ट, ट्राउट फ़ूड फ़ेस्ट, बकरों फ़ूड टेस्ट , चिकन एवं कुकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है ,जहाँ पर उत्तराखंड के लोग भाग लेगे एवं अपनी पाक कला का प्रदर्शन कर पाएंगे । इस कार्यक्रम में नामी एवं प्रसिद्ध होटल ब्राण्ड भी भाग ले रहे है जिनमें की ताज होटल , जे डब्ल्यू मैरियट , हयात, एवं अन्य सुप्रसिद्ध होटल एवं रेस्टौरेंट फ़ूड फ़ेस्ट में भाग ले रहे है।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ. बी. आर. अंबेडकर स्टेडियम में 09 अक्टूबर को शाम 6.00 बजे होगा। जिसके बाद आगंतुकों को उत्तराखण्ड की पारंपरिक नृत्य एवं संगीत प्रस्तुतियां देखने का मौका मिलेगा। विरासत फेस्टिवल में कई बेहतरीन कलाकारों की जबर्दस्त परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी। इन कलाकारों में वडालीस, अश्विनी भिड़े, सुरेश वाडकर, प्रहलाद सिंह तिपानिया, ओस्मान मीर, कुमरेश, आदि जैसे सांस्कृतिक जगत के विभिन्न क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाले दिग्गज शामिल हैं।

प्रेस वार्ता में रीच के संस्थापक एवं महासचिव आरके सिंह ने कहा, “हम हर साल विरासत में सबसे बेहतरीन पारंपरिक कलाकारी और सांस्कृतिक निधियों को प्रस्तुत करने और उसे बढ़ावा देने के लिये काम करते हैं, जोकि देश के कई क्षेत्रों की शोभा बढ़ाता है। हमारा मानना है कि विरासत 2022 पिछले वर्षों की तरह ही सफल होगा, क्योंकि विरासत 2022 आपको मंत्रमुग्ध करने और एक अविस्मरणीय संगीत और सांस्कृतिक यात्रा पर फिर से ले जाने का वादा करता है।

Samachaar India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *