वेडात मराठे वीर दौडले सात में छत्रपति शिवाजी का किरदार निभाएंगे अक्षय कुमार

वेडात मराठे वीर दौडले सात में छत्रपति शिवाजी का किरदार निभाएंगे अक्षय कुमार

दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार के खाते से कई फिल्में जुड़ी हैं। अब एक और फिल्म उनकी झोली में आ गई है। वह जाने-माने फिल्ममेकर महेश मांजरेकर की मराठी फिल्म वेडात मराठे वीर दौडले सात में छत्रपति शिवाजी महाराज का किरदार निभाएंगे। यह एक पैन इंडिया फिल्म है, जो अगले साल दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में आएगी। सच्ची घटना के इर्द-गिर्द इस फिल्म की कहानी बुनी गई है।

मेकर्स ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (रूहृस्) के प्रमुख राज ठाकरे की मौजूदगी में एक कार्यक्रम में इस फिल्म की घोषणा की। इस कार्यक्रम में अभिनेता सलमान खान ने भी भाग लिया। खास बात यह है कि अक्षय इस फिल्म के जरिए मराठी फिल्मों में अपना डेब्यू करेंगे। बता दें, यह फिल्म अक्षय की लगातार तीसरे साल दिवाली रिलीज होगी। इससे पहले 2021 में सूर्यवंशी और इस साल राम सेतु रिलीज हुई थीं।

अक्षय ने फिल्म के अपने किरदार को लेकर अनुभव साझा किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा, मेरे लिए यह एक सपने के साकार होने जैसा है। मुझे लगता है कि बड़े पर्दे पर छत्रपति शिवाजी के किरदार को दर्शाना और निभाना खुद में ही एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। जब मुझे राज ठाकरे ने यह किरदार निभाना के लिए कहा था, तो मैं पीछे हट गया था।
छत्रपति शिवाजी भारत के सबसे बहादुर शासकों में से एक थे। वह मराठा साम्राज्य के संस्थापक थे। 19 फरवरी को छत्रपति शिवाजी की जयंती मनाई जाती है। महाराष्ट्र के लोग इस दिन को बहुत गर्व के साथ मनाते हैं।

अक्षय की यह फिल्म दर्शकों को एक ऐतिहासिक यात्रा पर लेकर जाएगी। इसमें सात मराठा वीरों की कहानी को पर्दे पर उकेरा जाएगा। इन्हीं में से एक किरदार छत्रपति शिवाजी का है। रिपोर्ट्स की मानें तो अक्षय अहम भूमिका में नजर आएंगे। अक्षय के अलावा बिग बॉस मराठी के विजेता विशाल निकम भी फिल्म का हिस्सा हैं। शो स्प्लिट्सविला का खिताब जीत चुके जय दुधाने भी इसमें दिखाई देंगे। कुरैशी प्रोडक्शंस द्वारा इस प्रोजेक्ट को प्रोड्यूस किया जाएगा।
अक्षय से पहले रितेश देशमुख और सलमान जैसे सितारे मराठी फिल्मों में काम कर चुके हैं। रितेश वर्तमान में अपनी मराठी फिल्म वेड के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। सलमान, रितेश की ही फिल्म लाल बिहारी में कैमियो का किरदार निभा चुके हैं।

कुछ समय पहले आई सम्राट पृथ्वीराज में अक्षय ने महान राज पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाई थी। वह फिल्म सेल्फी में मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। यह मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस की हिंदी रीमेक है। वह ओह माय गॉड 2 को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। ऐसी चर्चा है कि इस फिल्म में अक्षय भगवान शंकर का किरदार निभाने वाले हैं। हाउसफुल 5 और बड़े मियां छोटे मियां भी उनके खाते से जुड़ी है।

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *