मैनुअली खुदाई से फंसे मजदूरों के बीच की दूरी घटी, आज होगा ब्रेक थ्रू

Spread the love

आज मिलेगा मंगल समाचार.. मलबा काटकर 52 मीटर तक बिछाया पाइप

देखें वीडियो, आज सुरंग में ब्रेक थ्रू हो जाएगा -सीएम धामी

बाबा बौखनाग की प्रार्थना..दुआ …तकनीक..मेहनत और हौसलों से बन रहा मजदूरों तक पहुंचने का रास्ता

सिलक्यारा। बीते 12 नवंबर को टनल में फंसे 41 मजदूरों को आज खुले आसमान के दर्शन हो सकते हैं।करीब 52 मीटर से अधिक पाइप मलबे को हटा कर पाइप बिछा दिए गए हैं। अब लगभग 4 से 10 मीटर मैनुअली खुदाई से शेष पाइप डाले जाएंगे। सीएम धामी ने कहा कि कुछ मीटर और पाइप बिछाने से सुरंग में ब्रेक थ्रू मिल जाएगा। इस प्रगति से मौके पर मौजूद एक्सपर्ट व बचाव अभियान में जुटी विभिन्न टीम काफी उत्साहित जरा रही है। एक प्रमुख अधिकारी ने उम्मीद जताई कि आज मजदूरों को सकुशल निकाल लिए जाने की संभावना बन रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को सिलक्यारा में बताया कि सभी श्रमिक, इंजीनियर, विशेषज्ञ, अधिकारी पूरी शिद्दत एवं मेहनत के साथ हर संभव प्रयास में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया अब तक कुल 52 मीटर पाइप को पुश कर लिया गया है। अंदर फंसे से सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य सकुशल है। राहत एवं बचाव कार्य में जुटे सभी लोग पूरी ऊर्जा और सकारात्मक भाव के साथ कार्य कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री आज सुबह वह मातली से श्रमिकों का कुशलक्षेम से जानने सिलक्यारा टनल पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने टनल के प्रवेश द्वार पर स्थित बाबा बौखनाग के मंदिर पर पूजा अर्चना कर सभी श्रमिकों के सकुशल रेस्क्यू होने की कामना की। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों से अंदर फंसे श्रमिकों का कुशलक्षेम एवं निरंतर डॉक्टरों मनोचिकित्सकों एवं श्रमिकों के परिवार जनों से अंदर फंसे श्रमिकों की निरंतर वार्ता करवाने के निर्देश दिए । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टनल में चल रहे मैन्युअली डिगिंग कार्य के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा डिगिंग कार्य हेतु पाइप में गए श्रमिकों की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाए।

इस दौरान प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार एवं उत्तराखंड सरकार के विशेष कार्याधिकारी भास्कर खुल्बे, कमिश्नर गढ़वाल मंडल विनय शंकर पांडे, , रेस्क्यू आभियान के समन्वयक सचिव डॉ. नीरज खैरवाल, पीएमओ उप सचिव मंगेश घिल्डियाल, सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी, जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला, एसडीआरएफ कमांडेंट मणिकांत मिश्रा एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *