उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी ने गंगोत्री धाम के दर्शन कर विशेष पूजा अर्चना की

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी ने गंगोत्री धाम के दर्शन कर विशेष पूजा अर्चना की

उत्तरकाशी। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने अपने उत्तरकाशी प्रवास के दौरान आज शनिवार प्रातःहिमालय की पर्वत श्रृंखलाओ के बीच स्थित “मां गंगोत्री धाम” दर्शन किए और उनका आश्रीवाद प्राप्त किया। इस अवसर पर उन्होंने विशेष पूजा अर्चना कर मां गंगा से प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और शांति की कामना की।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष की पुत्री देवयानी भूषण एवं पुत्र गौरांग भूषण भी मौजूद थे|

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कहा की गंगोत्री धाम न ही सिर्फ उत्तराखंड राज्य के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह पूरे भारतवर्ष में धार्मिकता, आध्यात्मिकता और प्राकृतिक सौंदर्य का प्रतीक भी है। यहां आने वाले हर श्रद्धालु को आत्मा की शुद्धता और शांति का अनुभव होता है। गंगा नदी की महिमा और पवित्रता विश्व भर में मान्यता प्राप्त कर चुकी है। इस धाम में दर्शन – स्नान करने से, आप न केवल अपने पापों की माफी प्राप्त करते हैं, बल्कि यह आपके आत्मिक विकास और मानवता के प्रति अपने दायित्व की पुष्टि करता है।

उन्होंने कहा की उनका विश्वास है कि इस धाम के दर्शन से आप आत्मा को अद्वितीय शांति और आनंद प्रदान करेंगे। यहां की सुंदरता, मनोहारी पर्यावरण और शांतिपूर्ण माहौल आपके मन को अच्छी तरह से प्रशांत करेंगे। उन्होंने कहा की हमें धार्मिक स्थलों की सुरक्षा और संरक्षण के प्रति गहरा संकल्प रखना चाहिए स्थानीय लोगों के साथ मिलकर सुनिश्चित करना होगा कि पर्यावरण,प्रदूषण, प्लास्टिक वास्तविकता, वन्यजीवों की सुरक्षा और जल संरक्षण को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *