ऋषिकेश में नामी कंपनी के नाम पर नकली डिटर्जेंट बेचने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऋषिकेश में नामी कंपनी के नाम पर नकली डिटर्जेंट बेचने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऋषिकेश। कोतवाली पुलिस ने टाइड कंपनी के नाम पर नकली डिटर्जेंट पाउडर बेचने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इनसे 306 पैकेट नकली डिटर्जेंट पाउडर बरामद करते हुए वाहन को सीज कर दिया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि बीते बुधवार को विजय सिंह बिष्ट निवासी मनसा देवी गुमानीवाला ऋषिकेश एवं अन्य व्यक्तियों ने कोतवाली ऋषिकेश में सूचना दी गई की दो व्यक्ति एक छोटा हाथी वाहन में नकली डिटर्जेंट पाउडर बेचकर नागरिकों के साथ धोखाधड़ी कर रहे है। इस मामले में श्यामपुर पुलिस चौकी से पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मौजूद व्यक्तियों से जानकारी की गई तो उन्होंने बताया गया कि दो व्यक्ति एक छोटा हाथी वाहन में नामी कंपनी टाइड के नाम से नकली डिटर्जेंट पाउडर गुमानीवाला क्षेत्र में बेच रहे थे। वे कह रहे थे कि यह नामी कंपनी का माल है। जिससे आफर के लिए सस्ता बेचा जा रहा है।

कीमत 360, बेच रहे थे 100 रुपये में

कई लोग को यह नामी कंपनी का टाइड डिटर्जेंट पाउडर बता रहे थे। जब उन्होंने एक पैकेट डिटर्जेंट लिया व उसका अवलोकन किया तो उस पर टाइड टू प्लस लिखा था। वजन चार किलो कीमत 360 लिखा था। लेकिन ये लोग पाउडर को केवल 100 रुपये में बेच रहे थे तो उन्हें संदेह होने पर एक बाल्टी में पानी लेकर उसका मौके पर ही परीक्षण किया गया तो उसमें कोई झाग नहीं बना। केवल नीले रंग का पानी बन रहा था और कोई दानेदार बारीक चीज बाल्टी की तलहटी पर बैठ रही थी। जब उन्होंने इस बारिक दानेदार चीज को चेक किया तो नमक होना पाया गया। जिसके बाद मौके से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। इनसे कुल 306 पैकेट नकली डिटर्जेंट पाउडर व एक छोटा हाथी वाहन बरामद किया गया। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में शोएब पुत्र अब्दुल कादिर निवासी ग्राम सापला रोड देवबंद थाना देवबंद जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश, उस्मान पुत्र रईस निवासी ग्राम सापला रोड देवबंद थाना देवबंद जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश शामिल है।

देवबंद में फ्रूट बेचने का करते थे काम

पूछताछ करने पर दोनों ने बताया गया कि वह दोनों देवबंद में फ्रूट बेचने का काम करते थे लेकिन काम नहीं चल पाने के कारण उनका किसी लड़के ने जस्सी नाम के व्यक्ति से संपर्क कराया व बताया कि नकली डिटर्जेंट पाउडर बेचने पर उन्हें काफी मुनाफा होगा तो वह मान गए। 18 अक्टूबर को जस्सी से यह डिटर्जेंट पाउडर खरीद कर लाए व दूर स्थान को बेचने के मद्देनजर ऋषिकेश आए व गुमानीवाला क्षेत्र में 20 लोग को बेचकर 2000 रुपये कमाए। जो इनके पास से बरामद हुए हैं।

Samachaar India

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *